आमजन के लिए आमजन द्वारा

दस दिन पूर्व लापता पूर्व सरपंच पहुंचे अपने घर

एक करोड़ रू का कर्जा होने से फरार हुआ था पूर्व सरपंच शर्मा

18

रमेश पेसवानी/शाहपुरा – थाना क्षेत्र की बोरड़ा बावरियान पंचायत के पूर्व सरपंच व ईंट भट्टा व्यवसायी प्रहलाद शर्मा अपने उपर एक करोड़ रू का कर्जा होने के कारण 23 जुन को परिवार वालों को बिना कुछ बताये फरार हो गये थे। मंगलवार को वो पुलिस द्वारा खोजबीन से परेशान होने के बाद अपनी मर्जी से सुबह शाहपुरा पहुंचे और थाने में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी तथा पुलिस ने उसके बयान दर्ज कर परिवार भेज दिया।

शाहपुरा सीआई देरावर सिंह ने बताया कि पूर्व सरपंच प्रहलाद शर्मा के पुत्र प्रवीण ने 24 जून को शाहपुरा थाने में इस आशय की रिपोर्ट दी थी कि उसके पिता 23 जून को अपने घर से भीलवाड़ा के कारोबारी राधेश्याम तोषनीवाल से मिलने की बात कह कर निकले थे, अगले दिन उनके नहीं आने पर तलाश की और न मिलने पर पुलिस को रिपोर्ट दे रहे है। इसके बाद ग्रामवासियों ने थाने पर एकत्र होकर एसडीओ शाहपुरा को ज्ञापन देकर प्रदर्शन कर मांग की थी कि पूर्व सरपंच का अपहरण हो गया है, उसकी तलाश की जाए। ब्राह्मण महासभा की ओर से भी भीलवाड़ा में प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया गया। शाहपुरा पुलिस ने एएसपी रामजीलाल चंदेल व डिप्टी सुरेश सांवरिया की अगुवाई में टीमों का गठन कर पूर्व सरपंच की तलाश के लिए भीलवाड़ा सहित मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र में विभिन्न स्थानों पर दबिश दी। उज्जेन में एक परिचित के यहां प्रहलाद शर्मा के पहुंचने की सूचना पर उम्मीद जगी कि प्रहलाद शर्मा जिंदा है।

पुलिस उपाधीक्षक सुरेश कुमार सांवरियां ने बताया कि परिजनों एवं पुलिस के संयुक्त प्रयास के तहत शाहपुरा पुलिस को लापता व्यवसायी के महाराष्ट्र में होने की सूचना मिली थी। इस पर परिजन शर्मा को लेने महाराष्ट्र गये और अपने साथ लेकर आने का प्रयास किया। इसमें पुलिस ने उनकी मदद की। सावरियां ने बताया कि थानाधिकारी देरावर सिंह भाटी ने पुलिस की टीमें गठित की थी। शाहपुरा पुलिस कीएक टीम ने गत सप्ताह उज्जैन मध्य प्रदेश में एक स्थान पर दबीस दी थी। पुलिस के पहुंचने के चंद घंटे पहले ही शर्मा उज्जैन छोड़ चूके थे।

आज पूर्व सरपंच प्रहलाद शर्मा सकुशल शाहपुरा थाने पहुंचे तो पुलिस अधिकारियों ने पूर्व सरपंच से पूरी जानकारी प्राप्त की तथा उसके बयानकलम बद्व किये। पूर्व सरपंच शर्मा ने बताया कि भीलवाड़ा का व्यवसायी उससे कर्जा का चुकारा करने का बार-बार तकाजा कर रहा था वो कर्जा चुकाने की स्थिति में नहीं था इस कारण अपनी मर्जी से वो गायब हो गया था। उसको जानकारी मिली की शाहपुरा पुलिस तेजी से उसकी तलाश कर रही है तो वो आज शाहपुरा आ गया।
पूर्व सरपंच के लापता होने व उसके अपहरण होने की आशंकाए आज उसके वापस आने से निर्मुल साबित हुई है और शाहपुरा पुलिस ने राहत की सांस ली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.