आमजन के लिए आमजन द्वारा

जिला कलेक्टर आनन्दी ने किया गोगुन्दा व सायरा का दौरा, निरीक्षण कर दिए ये निर्देश

32
एसडीएम कार्यालय परिसर में सुनवाई करते हुए

गोपाल लोढ़ा/गोगुन्दा/उदयपुर – जिला कलेक्टर आनंदी ने आज गोगुंदा व सायरा क्षेत्र का दौरा किया। गोगुंदा पहुंचने से पहले कलेक्टर ने विजय बावड़ी में चल रहे महानरेगा के तहत ‘‘काम मांगों अभियान’’ शिविर व अटल सेवा केंद्र में चल रहे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण कार्यक्रम का जायजा लिया। इसके बाद कलेक्टर ने गोगुन्दा पुलिस थाने के सामने स्थित महाराणा प्रताप कृषि गौण उपज मण्ड़ी में चल रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। उसके बाद वो गोगुन्दा उपखण्ड कार्यालय में पहुंची जहां एसडीएम व तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया और वहां मौजूद ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर एसडीएम को समास्याओं के समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान साबू गाडियालौहार के नेतृत्व में गाडियालौहार परिवारों के लोगों ने जिला कलेक्टर को अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि वे लोग बरसों से धोली घाटी के पास मकान बनाकर रह रहे है तथा ग्राम पंचायत से आवासीय पट्टों की मांग कर रहे है लेकिन राज्य सरकार के आदेशों के बाद आज तक उन्हें आवासीय पट्टे नहीं दिए गए है। जिला कलेक्टर ने एसडीएम राजेन्द्र कुमार डागा को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा।

वहीं कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष व जसवंतगढ़ सरपंच नारायण लाल पालीवाल के नेतृत्व में मोड़ी सरपंच प्रहलाद सिंह झाला, पूर्व सरकार के दौरान से लेकर अब पंचायत समिति द्वारा भेदभावपूर्ण तरीके से कार्य करवाए जा रहे है। लम्बे समय से प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को किस्तों का भुगतान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के दबाव में ग्रामीणों ने शौचालयों का निर्माण तो करवा दिया लेकिन उन्हें प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। सरपंचों ने गांवों में पेयजल की समस्या से अगवत कराते हुए पेयजल की व्यवस्था करवाने की मांग भी की। वहीं जिला कलेक्टर ने जनससमयाओं का जल्द से जल्द निस्तारण करने की बात कही।

राजतिलक स्थल पर अधिकारियों से जानकारी लेते हुए

इसके बाद कलेक्टर महाराणा प्रताप राजतिलक स्थल पर गई, जहां मेवाड़ कॉम्पलेक्ष योजना के द्वितीय चरण के तहत चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में भारी कमियां पाई गई, जिन्हें देखकर नाराज होते हुए जिला कलेक्टर ने पर्यटन विभाग के अधिकारियों से बात की और स्थिति से अवगत कराते हुए जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर आनन्दी ने गोगुन्दा बीडीओ दलीप सिंह यादव को महानरेगा के अंतर्गत श्रमिकों की संख्या बढ़ाने व कार्यों को तुरन्त पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान तहसीलदार विलेन्द्र सिंह राणावत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा एसएचओ भरत योगी मय जाप्ते के मौजूद रहे। उसके बाद कलेक्टर ने सायरा व करदा का भी दौरा किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com