आमजन के लिए आमजन द्वारा

डिवाईएसपी ने पुलिस थाने में दी रिपोर्ट, सीवरेज लाइन खोद रही कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज

24

बारां – शहर की सड़कों की सूरत बिगाड़ रही कम्पनी की कार्यशैली में सुधार नहीं होने पर आखिर पुलिस को ही फरियादी बनना पड़ गया। डीएसपी सुरेंद्र कुमार दानोदिया की रिपोर्ट पर कोतवाली थाना पुलिस ने शहर में सीवरेज लाइन बिछा रही कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार दर्ज रिपोर्ट में डीएसपी दानोदिया ने बताया कि शुक्रवार शाम को वे जाप्ते के साथ सीसवाली रोड़ स्थित शनिधाम मंदिर पर शनि अमावस्या को लगने वाले मेले के लिए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने गए थे। शाम 7.10 वापसी पर शहर में अंजुमन चौराहे पर यातायात जाम था। दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लगी हुई थी। इसमें फायर ब्रिगेड भी फंसी हुई थी। जो आगजनी होने के बावजूद समय पर घटनास्थल पर नहीं पहुंच पा रही थी। ऐसे में प्रयास करने पर ही आवागमन सुचारू नहीं होने पर उन्होंने यातायात जाप्ता बुलाया। इसके बाद वे मौके पर गए तो बीच सड़क पर 20 से 25 फीट तक लम्बाए 10 से 15 फीट गहरा व 4 से 8 फीट तक चौड़ा गड्ढा खोदा हुआ था। जिसके चारों तरफ कंपनी की ओर से कोई भी संकेतक, सूचना बोर्ड व सुरक्षा रिबन नहीं लगा रखे थे। वाहन एक साईड से होकर ही आ जा सकते थे। कंपनी के इस तरह के कार्य से व्यापारियों में गहरा आक्रोश था।

क्षेत्रवासियों ने बताया कि यहां दिन में 15 से 20 बार एक-एक घंटे तक जाम लग जाता है। जिसमें एम्बुलेंस व अग्निशमन तक फंसी रहती है। डीएसपी दानोदिया ने बताया कि जानकारी लेने पर ज्ञात हुआ कि सीवरेज की खुदाई टाटा प्रोजेक्ट लिमिटेड, ज्योति बिल्डर टाटा प्रोजेक्ट लिमिटेड द्वारा की जा रही है। जो लापरवाहीपूर्वक कार्य कर आजजन के जीवन को जोखिम में डाल रही है। ऐसे में कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया। जिसकी जांच एसआई अब्दुल मजीद को सौंपी गई है। पुलिस ने धारा 336 में मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ कर दिया है।

इधर भरा नहीं उधर खोद दी

सीवरेज लाइन का आलम यह है कि एक मार्ग पर गड्ढा भरा जाता नहीं और दूसरे मार्ग पर खोद दिया जाता है। अभी तो पिछले खोदी गई सड़कों तक मरम्मत नहीं की गई है। जिन पर आए दुर्घटनाएं हो रही है। वाहन चालक बमुश्किल निकल पाते हैं। पिछले दिनों अस्पताल रोड़ पर कंकाली माता मंदिर के पास खोदी सीवरेज लाइन का गड्ढा तो फोरी तौर पर भर दिया। जिससे उसमें ट्रक का अगला पहिया धंस गया। यहां काफी समय तक यातायात बाधित रहा। ट्रक को बमुश्किल निकाला जा सका। यही स्थिति शहर के अन्य मार्गों की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com