आमजन के लिए आमजन द्वारा

भव्य समारोह में जेएसजीआईएफ की वर्ष 2019-21 की कार्यकारीणी ने ली शपथ

19

आर.सी मेहता चेयरमैन, अरूण मांडोत बने महासचिव

रवि मल्होत्रा/उदयपुर – सिर्फ जैन परिवार में पैदा होने से जैन नहीं बन जाते, बल्कि जैन संस्कारों, परिवार में मां-बाप से मिले संस्कार, जैन मुनियों की बातों को जीवन में उतारने और भाईचारे की भावना के साथ रहते हुए सेवा कार्य में भी सदैव तत्पर रहना हमें वास्तविक रूप में जैन होने का गौरव प्रदान करता है। यह बात नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने रविवार शाम को ओरिएंटल पैलेस में आयोजित जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन मेवाड़ रीजन के 2019- 21 की कार्यकारिणी के भव्य शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के पद से व्यक्त किए।

कटारिया ने यह भी कहा कि उनके राजनैतिक जीवन में उन्हें जो भी कठिनाइयां आई उनका सामना करने की शक्ति कहीं ना कहीं उन्हें जैन संस्कारों और जैन मुनियों द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने सहित शुद्ध आचरण की वजह से मिल पाई।

शपथ ग्रहण समारोह के पदस्थापना अधिकारी जेएसजीआईएफ के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल संचेती ने कहा कि मेवाड़ रीजन की यह कार्यकारिणी आगामी 2 वर्षों में ऐतिहासिक कार्यों को पूरा करते हुए स्वर्णिम इतिहास बनायेंगी। उन्होंने रीजन की पूरी टीम को पदस्थापना की शपथ दिलाते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी।

जेएसजीआईएफ मेवाड रिजन के चेयरमैन आर.सी. मेहता ने कहा कि जैन समाज मे तलाक के कई मामले बढते जा रहे है, इसके साथ ही जैन समाज के युवा जैन संस्कारों से दूर होते जा रहे है, इसको देखते हुए मेवाड रिजन द्वारा अपने सेवा कार्यो के साथ ही बुधुत्व से प्रेमत्र बंधुत्व से सेवा और बंधुत्व से व्यपार के त्रिआयामी उद्देश्यों को पूरा करते हुए समाज मे के युवाओं को संस्कारों को जोडने को भी प्रयास करेगा।

रिजन के सचिव अरूण मांडोत ने अपने उद्बोधन मे कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर 12 रिजन, 481 ईकाई और 70 हजार जैन दम्पति परिवारों को साथ लेकर चल रहा जेएसजीआईएफ जैन समाज का सबसे बडा संगठन है, ऐसे संगठन से जुडकर काम करना उनके लिए सौभाग्य की बात है। मांडोत ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय फैडरेशन के निर्देशों एवं रिजन के पदाधिकारियों व सदस्यों के सहयोग से आगामी 2 वर्षो मे वह पूरा प्रयास करेंगे कि रिजन नई उचाईयों को छूए।

इन पदाधिकारियों ने ली शपथ

जैन सोश्यल गु्रप अन्तर्राष्ट्रीय फैडरेशन के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल संचेती ने पदस्थापना अधिकारी के रूप में वर्ष 2019-21 की कार्यकारीणी के तौर पर आर.सी. मेहता को चेयरमैन, ओपी. चपलोत को पूर्व अध्यक्ष, डॉ. आर.एल. जोधावत को संयुक्त सचिव, चेयरमैन इलेक्ट मोहन बोहरा, उपाध्यक्ष अनिल नाहर, पंकज मांडोत, सचिव अरूण मांडोत, संयुक्त सचिव जितेन्द्र हरकावत, सुरेन्द्र कोठारी, कोषाध्यक्ष सुभाष मेहता, पीआरओ एडमिनिसट्रेशन महेश पोरवाल और पीआरओ ग्रिटींग्स हिमाशु मेहता को अपने पद की शपथ दिलाई इसके साथ ही समारोह के मुख्य अतिथि नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द्र कटारिया एवं विशिष्ठ अतिथि महापौर चन्द्र सिंह कोठारी ने कार्यकारीणी के पदाधिकारियों को उनके नवीन पद पर स्थापित करने की घोषणा की।

जैन आईकॉन्स ऑफ मेवाड अवार्ड

समारोह के दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द्र कटारिया एवं विशिष्ठ अतिथि महापौर चन्द्र सिंह कोठारी के हाथों बडे साजन ओसवाल समाज के अध्यक्ष किरणमल सावनसुखा, समाजसेवी के.एस. मोगरा, आर्ची गु्रप के निदेशक ऋषथ भाणावत और समाजसेवी डॉ. पी.सी. जैन को जैन आईकॉन्स ऑफ मेवाड अवार्ड से नवाजा गया।

जेएसजी के सभी ग्रुप्स हुए समारोह में शामिल

जेएसजीआईएफ मेवाड रिजन के इस भव्य शपथ ग्रहण समारोह में जेएसजी एवं संगिनी ग्रुप्स के 31 ग्रुप्स के करीब 3000 से ज्यादा पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित रहे। इसके साथ ही समारोह में जेएसजीआईएफ के 8 पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष व महासचिव ने शिरकत की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com