आमजन के लिए आमजन द्वारा

सच्चे मन से की गई पूजा से मिल जाती भोले नाथ की कृपा -साध्वी श्री अखिलेश्वरी दीदी

63

‌‌मुबारिक अजनबी/आमेट/राजसमंद – पवित्र एवं शिव प्रिय श्रावण माह में तीन दिवसीय पार्थिव शिवलिंग अनुष्ठान का आयोजन रविवार को नगर के पुलिस थाने के समिप समाजसेवी कोशल गौड के आवास पर शुरू हुआ। इस आयोजन में सानिध्य नर्मदा उत्तर तट से पधारी नर्मदा मैया की कृपा पात्री साध्वी श्री अखिलेश्वरी दीदी मां का रहेगा। पार्थिव शिवलिंग निर्माण पूजन, अभिषेक व विसर्जन प्रतिदिन यहां पर आए सभी शिव भक्तों व यजमान द्वारा किया जाएगा।

गोड़ परिवार द्वारा पार्थिव पूजन के लिए सभी शिव भक्तों को अधिक से अधिक संख्या में आमंत्रित होने का आग्रह किया। दीदी मां ने प्रवचन में कहा कि शिव एक भोले ओर जल्दी से प्रसन्न होने वाले भगवान है। उन्हें यदि हम भोले मन से यानी एक बालक के समान मन को रख कर भी उनका जल से अभिषेक कर ले तो वो प्रसन्न हो जाते है। ‌भोले ओर सच्चे मन से की गई थोड़ी सी भक्ति भी उन्हें प्रसन्न कर देती है ओर भक्त उनकी कृपा को पा लेता है। दीदी मां ने बताया कि शीघ्र प्रसन्न होने के कारण से उनको आशुतोष कहते है, आशु अर्थात शीघ्र तोष या संतुष्ट या प्रसन्न होना। आक, भांग, धतूरे जैसी साधारण चीज़ो का भोग लगा लेने से भी उनकी हम सभी पर कृपा हो जाती है। दीदी मां ने शिवजी के 108 नाम बताकर, शिव नाम की महिमा को भी बताया।

दीदी मां ने ’शि’ का अर्थ बताया पापों का नाश करने वाला और ’व’ का अर्थ दाता यानी देने वाला, शिव का दूसरा अर्थ है, कल्याणकारी या शुभकारी ओर यजुर्वेद में शिव को शांतिदाता बताया गया है। दीदी मां ने कहा कि इस तरह से यदि देखा जाए तो समस्त मानव जाति के लिए शिव कल्याण कारी, पापो को समाप्त करके भक्तों की समस्त मनोकामनाएं पूरी करने वाले है। ‌दीदी मां ने बताया कि यदि व्यक्तिअपनी समस्त गलत आदतों का सुधार करके शांति को धारण करके ओर निःस्वार्थभाव का स्वभाव बना ले तो वो ही सच्चा शिव भक्त है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com