आमजन के लिए आमजन द्वारा

स्कूल में शराब पीकर आया शिक्षक, ग्रामीणों के हंगामा करने पर किया एपीओ

96

मूलचन्द पेसवानी/भीलवाड़ा – जिले के आसींद ब्लॉक की बदनोर तहसील के मोगर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक शिक्षक के शराब पीकर स्कूल आने पर हंगामे की स्थिति पैदा हो गयी। ग्रामीणों के हंगामा करने व पुलिस को मौके पर बुला लिया गया। सूचना पर जिला शिक्षा अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

जानकारी के अनुसार मोगर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को शिक्षक बाबू लाल मेघवंशी शराब पीकर आ गया। कुछ विद्यार्थियों के साथ ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने एकत्र होकर प्रधानाचार्य को शिकायत दर्ज करायी। इस पर कार्रवाई न होने पर लोगों ने पुलिस के साथ जिला शिक्षा अधिकारी को भी सूचना दे दी।

इस दौरान पूर्व सरपंच मदन सिंह रावत की अगुवाई में काफी तादाद में ग्रामीण वहां पर एकत्र हो गये तथा शराबी शिक्षक को स्कूल से हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। इस बीच जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार व बदनोर थाने के एएसआई रामकरण मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे और समझाईश की। ग्रामीणों ने कहा कि शिक्षक आये दिन शराब पीकर स्कूल में आता है। पूर्व में भी शिकायतें की गई पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बाद में ग्रामीणों के दबाव में जिला शिक्षा अधिकारी ने शराबी शिक्षक को एपीओ कर मामले को शांत कराया। इसके बाद स्कूल में अध्यापन सुचारू रूप से प्रांरभ हो सका।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com