आमजन के लिए आमजन द्वारा

प्रदेशाध्यक्ष की दौड़ में पहले भी नहीं था और अब भी नहीं हूं, मंत्री पद से ही खुश हूं – कृपलानी

271

चित्तौड़गढ़ – भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी द्वारा बुधवार को अचानक त्याग पत्र दिए जाने एवं नए प्रदेशाध्यक्ष के नाम की सूची में नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी का नाम भी शामिल होने पर उन्होंने कहा कि वह पहले भी इस दौड़ में शामिल नहीं थे, और न ही अब हैं। वह मंत्री बनने से ही खुश हैं।

कृपलानी मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री के सम्पन्न चार दिवसीय दौरे का उल्लेख करते हुए कहा कि राजस्थान में इन चार वर्षों में जितने कार्य किए गए, उतने कार्य कांग्रेस के अब तक के कार्यकाल में भी नहीं हुए हैं। दौरे के दौरान निम्बाहेडा विधानसभा क्षेत्र को सबसे अधिक सौगात दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर कृपलानी ने कहा कि जितनी सौगात निम्बाहेडा को दी गई, उतनी ही जिले के अन्य क्षेत्रों में भी दी गई।

निम्बाहेड़ा के पूर्व विधायक उदयलाल आंजना द्वारा मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर की गई टिप्पणी का उल्लेख किए जाने पर उन्होंने कहा कि आंजना, मुख्यमंत्री के इस दौरे से एवं निम्बाहेड़ा में जो उनका अभूतपूर्व स्वागत हुआ, उससे पूरी तरह से बौखला गए हैं, जिन्हें यह याद रखना चाहिए कि अशोक गहलोत जब मुख्यमंत्री थे, तब निम्बाहेड़ा के दौरे के दौरान उन्होंने विकास के लिए कोई राशि स्वीकृत नहीं की, जबकि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जनता के लिए खजाना खोल दिया।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी द्वारा त्याग पत्र दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। इस दौड़ में उनका नाम भी शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर कृपलानी ने कहा कि न तो वह पहले इस दौड़ में शामिल थे, और न ही अब हैं। वह मंत्री से ही खुश हैं। मुख्यमंत्री के दौरे के बीच प्रदेशाध्यक्ष के त्याग पत्र को लेकर इस राजनीतिक घटनाक्रम की चर्चा यहां भी जोरों पर रही।

मुख्यमंत्री का भी लगातार बना रहा सम्पर्क
प्रदेशाध्यक्ष द्वारा जब त्याग पत्र दिए जाने की जानकारी आई, तो उस समय मुख्यमंत्री हैलीकॉप्टर से मातृकुण्ड़िया से चित्तौड़गढ़ के लिए उड़ान भर चुकी थी एवं यहां हैलीपेड पर पहुंचते ही उन्होंने किसी से मोबाईल पर भी बातचीत की। माना जा रहा है कि यह बातचीत प्रदेशाध्यक्ष को लेकर ही की गई थी। जन संवाद के दौरान भी मुख्यमंत्री के लंच पर जाने की जानकारी सामने आई, लेकिन सूत्रों के अनुसार, इस दौरान उनका लगातार सम्पर्क जयपुर एवं दिल्ली बना रहा। यहां भी उन्होंने मोबाईल पर इस घटनाक्रम को लेकर बातचीत की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com