आमजन के लिए आमजन द्वारा

एलोपैथी, आयुर्वेद, हौम्योपैथिक और एक्यूपंचर पद्धति से 438 रोगियों का किया उपचार

125

रवि मल्होत्रा/उदयपुर – समिधा संस्थान द्वारा रविवार को सेवा भारती चिकित्सालय में भूतपूर्व विधायक और शिक्षाविद् स्वर्गीय श्यामा कुमारी सेंगर की स्मृति में विशाल निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन सुबह 9 बजे उच्च न्यायालय के न्यायाधिपति डॉ. पुष्पेन्द्र सिंह भाटी और आरएमजीबी बैंक के चेयरमैन शिवप्रकाश श्रीमाली द्वारा किया गया।

उद्घाटन के दौरान डॉ़ पुष्पेन्द्र भाटी ने कहा कि समिधा संस्थान और सेवा भारती चिकित्सालय का यह साझा प्रयास सराहनीय है, जहां ना सिर्फ दूर-दराज के मरीजों को परामर्श दिया गया बल्कि उन्हें निःशुल्क उपचार व दवाईंया भी दी गई है।

आरएमजीबी के चेयरमैन ने शिविर के दौरान घोषणा करते हुए कहा कि बैंक द्वारा सेवा भारती चिकित्सालय के मरीजों की सुविधा के लिए 5 व्हील चेयर भेंट की जाएगी। सेवा भारती के प्रबंध निदेशक यशवन्त पालीवाल ने बताया कि शिविर मे एक्यूपंचर विषेशज्ञ डॉ़.बी.एल. सिरोया, वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. वल्लभ पारिख, दन्त रोग विषेशज्ञ डॉ. राहूल आमेटा, होम्योपैथिक विषेशज्ञ डॉ. डी.के. शर्मा और आयुर्वेद चिकित्सक डॉ. विमलेश वैष्णव ने अपनी-अपनी चिकित्सा पद्धति से करीब 438 रोगियों को परामर्ष देते हुए उनका उचित उपचार भी किया।

समिधा संस्थान के अध्यक्ष चन्द्रगुप्त सिंह चौहान ने बताया कि शिविर में उदयपुर शहर के अलावा गिर्वा, मावली सहित आस-पास के गांवों से भी आदिवासी और किसानों ने बड़ी संख्या मे शिविर का लाभ लिया। दिन भर चले इस कैम्प में शिविर में स्पोण्डिलाईटिस, परेलाईसिस, एलर्जिक, जुकाम, कमर दर्द, घुटनों का दर्द, श्वांस सम्बन्धी रोग सहित दन्त रोगों का निदान व उपचार किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com