आमजन के लिए आमजन द्वारा

उदयपुर एसपी के कड़े निर्देश, नाबालिग को थमाई गाड़ी तो माँ-बाप को होगी जेल

138

उदयपुर – उदयपुर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने एक आदेश जारी कर अभियान की शुरुआत की है जिसमें नाबालिग़ बिना लाइसेंस के गाड़ी सहित पकड़ में आता है तो सीधा मां-बाप के विरुद्ध बच्चों की जान जोखि़म में डालने बाल सरक्षंण अधिनियम में मामला दर्ज किया जाएगा। पुलिस की ओर से दर्ज इस मुकदमे में परिजनों को कोर्ट-कचहरी के अलावा जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है।

संभाग भर में देखा जाए तो सड़कों पर नाबालिग़ बच्चे स्कूटी, मोटर साइकिल, बाइक चला रहे है जिसमें स्कूली छात्र-छात्राएं अधिक है। सायं ट्यूशन केंद्रों पर भी नाबालिग़ बच्चों के हाथ में दुपहिया वाहनों की लंबी कतार देखी जा सकती है। इन बच्चों को ना तो विद्यालय शिक्षक रोकते है और ना ही अभिभावक।

परिजन बकायदा पेट्रोल के रुपए देकर गाड़िया थमाते है जो विद्यालय समय व अवकाश समय तेज गति से वाहनों को चला रेस कर जान जोखिम में डाल रहे है। बताया गया कि इस प्रकार ही वाहनों के शो-रुमो पर भी नकेल डाल नाबालिगों को गाड़ी देने पर प्रतिबंध लगाना चाहिए।

नाबालिग को गाड़ी थमाने पर पहले मां-बाप से समझाइश की जा रहीं है। पहली बार में चालान काट कर उन्हें हिदायत के साथ समझाइश भी की जा रही है। इसके बाद अब माँ-बाप के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com