आमजन के लिए आमजन द्वारा

हार को हार न मानकर जीत के लिए नई शुरुआत करने वाला धर्म ही खिलाड़ी का धर्म है

63वीं जिला स्तरीय वालीबॉल (17 वर्ष छात्र) प्रतियोगिता का समापन

63

मूलचंद पेसवानी/शाहपुरा/भीलवाड़ा – स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 63वीं जिला स्तरीय वालीबॉल (17 वर्ष छात्र) प्रतियोगिता का समापन समारोह मंगलवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रामेश्वर सोलंकी के मुख्य आथित्य व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष दिलीप कुमार गुर्जर की अध्यक्षता में समारोह पूर्वक आयोजित किया गया। प्रतियोगिता में मेजबान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की टीम को विजेता का खिताब दिया गया।

सौलंकी ने इस मौके पर कहा कि खेल में हार या जीत एक ही सिक्के के दो पहलुओं के समान है। विजेता टीम को हार्दिक बधाई एवं हारने वाले दलों से इतना ही कहना चाहता हूं कि हार को स्वीकार करें, कहाँ कमी रही उसमें सुधार करें। हार को हार न मानकर जीत के लिए नई शुरुआत करने वाला धर्म ही खिलाड़ी का धर्म है।

अध्यक्षीय उद्बोधन में ब्लॉक अध्यक्ष दिलीप गुर्जर ने बताया कि खेल मनोरंजन के साथ स्वास्थ्य का उपहार भी देते है। खेलों के महत्व को समझे तो यह जीविका का साधन भी बन सकता है। विभागीय प्रतिनिधी विजय कुमार नरुका ने समय के सच से आंख मिलाते हुए विजेता टीम के साथ साथ सभी खिलाड़ियों से कहा कि हार को स्वीकार करना सीखें, खेल को खेल भावना के साथ खेलें, खेल के साथ पढ़ना सीखे, अपना शैक्षणिक स्तर सुधारें, अपने गुरु को सदैव अपने मन में रखें, विशेष रूप से इस बात का ध्यान रखें कि हर प्रकार के नशे से दूर रहे। ताकि खेल जगत में जुगनू के तरह नहीं अटल ध्रुव तारे की तरह सदैव दिशा देने योग्य बन सको।

इस अवसर पर विभागीय ऑफिसियल व तकनीकी सलाहकार चांदमल सेन की उपस्थिति में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही टीम राजकीय शाहपुरा के उच्च माध्यमिक विद्यालय, केशव उच्च माध्यमिक विद्यालय व गाडरमाला विद्यालय की टीम को शील्ड व प्रमाण पत्र प्रदान किए। इसके अलावा बेस्ट अटेकर शंकर लाल कोली, बेस्ट डिफेंसर सूर्य प्रकाश बंजारा, आल राउंडर मुकेश गुर्जर व बेस्ट हूटर का खिताब राजीव सुवालका को दिया गया। अध्यक्ष ने समापन की घोषणा के साथ ध्वज अवतरण कर ध्वज विभागीय प्रतिनिधि विजय नरुका को सौपा। प्रधनाचार्य पवन कुमार बांगड़ ने सभी का आभार व्यक्त किया। समारेह में भाजपा नगर महामंत्री लोकेंद्र कुमार शर्मा व पूर्व पार्षद गोपीलाल रेगर भी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com