आमजन के लिए आमजन द्वारा

पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागा डोडा चूरा तस्कर, 496 किलो डोडा चूरा बरामद

32

गोगुन्दा/उदयपुर – जिले में तस्करों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वे पुलिस पर भी फायरिंग करने से गुरेज नहीं कर रहे। बीती रात पुलिस ने तस्कर की गाड़ी का पीछा किया तो तस्कर ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। बचाव में सायरा थाने के एसएचओ यशवंत सोलंकी ने भी क्रॉस फायर किया। इस दौरान तस्कर गाड़ी मौके पर छोड़ कर जंगल की ओर फरार हो गया। पुलिस ने तस्करों की गाड़ी से 496 किलो डोडा चूरा बरामद किया है।

घटना सायरा थाना क्षेत्र की है और फायरिंग सायरा एसएचओ यशवंत सोलंकी पर हुई। मंगलवार देर रात पुलिस से मुखबीर से सूचना मिली कि एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो डोडा चूरा से भरकर तस्करी के लिए जा रही है। पुलिस ने जिले में नाकाबंदी करा दी। सायरा पुलिस थानाधिकारी के नेतृत्व में नान्देशमां के रावलिया तिराहे पर नाकाबंदी की गई। थानाधिकारी सोलंकी ने बताया कि रात 11 बजकर 55 मिनिट पर एक सफेद रंग की स्कॉर्पिओं जीप आरजे 27 यूबी 2368 आती हुई दिखाई दी, जिसे हाथ देकर रूकवाना चाहा मगर चालक ने जीप को नहीं रोका और जीप को उनके पास से होते हुए सामने खड़ी उनकी पाईवेट जीप को टक्कर मारते हुए नाकाबंदी तोड़कर जसवंतगढ़ की ओर ले गया। इस दौरान पुलिस को पीछा नहीं करने के लिए डराने के लिए उसने अपने हाथ को जीप की फाटक से बाहर निकालते हुए पिस्टल हवा में लहराई।

तस्कर का पीछा करते हुए एसएचओ ने दी अन्य थानों को सूचना

SHO Yashwant Solanki

नाकाबंदी तोड़कर भागे तस्कर का पीछा करने के लिए एसएचओ सोलंकी जाब्ते सहित थाने की प्राईवेट जीप में सवार हुए और साथ ही इसकी सूचना गोगुन्दा व बेकरिया थानाधिकारी को दी। पुलिस तस्कर की पीछा करती रही, वहीं तस्कर अपनी जीप को जसवंतगढ़, झाड़ोली से होकर देवला की ओर भागता रहा। इस बीच तस्कर ने बेकरिया पुलिस थाने द्वारा हाइवे पर की गई नाकाबंदी को भी तोड़ दिया। आगे जाकर तस्कर ने जीप को मेवाड़ों का मठ जाने वाले सिंगल रोड़ पर मोड़ दिया। एसएचओ ने तस्कर की जीप का पीछा जारी रखा और देवरा नमन तिराहे पर तस्कर की जीप को ओवरटेक करने की कोशिश की तो तस्कर ने पिस्टल से फायर किया, पिस्टल से निकली गोली पुलिस की जीप के बायीं ओर के शीशे के नीचे जा लगी। तब एसएचओ सोलंकी ने भी जवाबी फायर किया। जिससे तस्कर घबरा गया और जीप नहीं संभाल पाया जिससे जीप सड़क की साइड़ में चट्टान से टकराकर बंद हो गई। वहीं तस्कर फाटक को खोलकर जंगल की ओर भाग गया। एचएचओ ने बताया कि अंधेरा होने का फायदा उठाकर तस्कर जंगल में भाग गया।

पुलिस को जीप की तलाशी के दौरान प्लास्टिक के कट्टों में अफीम डोडा चूरा मिला, जिसे पुलिस थाने में लाकर वजन किया गया तो 34 प्लास्टिक के कट्टों में 496 किलो डोडा चूरा पाया गया।

मामले की जांच गोगुंदा एसएचओ भरत योगी कर रहे हैं। एसएचओ भरत योगी ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि यह डोडा चूरा छोटी सादड़ी के हड़मतिया गांव से लाया जा रहा था और यह जालौर में सप्लाई होना था। यह भी पता लगा है कि तस्करी अशोक तेतरवाल द्वारा की जा रही थी। बताया कि जब्त स्कॉर्पियो गाड़ी प्रथम दृष्टया चोरी की लग रही है, हालांकि आरटीओ से गाड़ी की डिटेल निकलवाई है, उसके बाद ही इसके मालिक का पता चल सकेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com