Breaking News

Home » प्रदेश » हर गांव चाहता है ऐसी कार्यवाही: चारागाह की 850 बीघा भूमि को किया अतिक्रमण मुक्त

हर गांव चाहता है ऐसी कार्यवाही: चारागाह की 850 बीघा भूमि को किया अतिक्रमण मुक्त

उदय सिंह यादव/शाहाबाद (बारां) – शाहाबाद उपखंड क्षेत्र के खटका गांव में स्थित चारागाह भूमि पर लंबे समय से अतिक्रमण था। ग्रामीणों द्वारा बार-बार की गई शिकायत पर देर से सही लेकिन मंगलवार को दर्जनों जेसीबी मशीनों के द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई।

जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने बारां जिला कलेक्टर के यहां पीएलपीसी में प्रकरण दर्ज करवाकर कर अतिक्रमण हटवाने की मांग की। उसके बाद राजस्व विभाग ने हाथों हाथ चारागाह से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू की, जिससे अतिक्रमियों में खलबली मच गई।

उल्लेखनीय है कि खटका गांव में चारागाह भूमि में अतिक्रमियों ने करीब 850 बीघा चारागाह भूमि पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर लिया था और खेत बनाकर फसल बोने की फिराक में थे। मामले को लेकर पूर्व में भी ग्रामीणों ने शिकायत की थी लेकिन कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं हो पाई थी। सोमवार को प्रभावी कार्यवाही करते हुए प्रशासन ने दर्जनों जेसीबी की मदद से करीब 850 बीघा भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया।

तहसीलदार शाहाबाद शिवनारायण रावत के नेतृत्व में की गई कार्यवाही में केलवाड़ा के नायब तहसीलदार बाबूलाल गोचर, विकास अधिकारी छुट्टनलाल मीणा, पटवारी रचित लोरी, दौलतराम किराड़, श्रीपत सहरिया सहित राजस्व विभाग के कई अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Lakhan Salvi
Author: Lakhan Salvi

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

क्या आप \"Daily Rajasthan \" की खबरों से संतुष्ट हैं?