Breaking News

Home » प्रदेश » पानी की मांग को लेकर महिलाओं ने इस तरह 2 घण्टे तक लगाया जाम

पानी की मांग को लेकर महिलाओं ने इस तरह 2 घण्टे तक लगाया जाम

फ़िरोज़ खान @ सीसवाली (बारां) – सीसवाली कस्बे के कालुपुरा बस्ती में एक सप्ताह से पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही है। वहीं बस्ती के लोगों को पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। आज आक्रोशित होकर बस्ती की महिलाओं ने सड़क पर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।


महिलाओं ने बताया कि इन दिनों खाड़ी नदी की पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है। पुलिया निर्माण के लिए पिल्लर के लिए गहरा गड्ढा खोदा गया है। इस कारण जलदाय विभाग की पाइप लाइन टूट गई और पानी की सप्लाई बंद हो गई। उन्होंने कहा कि बार-बार खुदाई कार्य के चलते लाइन टूट जाती है और पेयजल की समस्या खड़ी हो जाती है। पुलिया निर्माण का कार्य भी बहुत ही धीमी गति से किया जा रहा है। ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य मे शीतलता बरतने की वजह आमजन को परेशानी हो रही है। एक गड्ढ़ा काफी समय से खुदा पड़ा हुआ है मगर अभी तक भी उसमें पिल्लर निर्माण का कार्य शुरू नही किया है। महिलाओं का कहना है कि कई बार अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया बावजूद भी समाधान नही हुआ।

आक्रोशित महिलाओं ने 2 घण्टे तक जाम लगाए रखा। जाम की सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार रामस्वरूप पंकज, सरपंच एम इदरीश खान, उपसरपंच लोकेश बैरवा, समाजसेवी बंटी मेवाती, रेवडी लाल, हरिराम, पटवारी, सहायक अभियंता नरेश सुमन (जलदाय विभाग) सहित थानाधिकारी उत्तम सिंह मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे। सभी ने महिलाओं से समझाइश की। उन्होंने कहा कि जलदाय विभाग कालूपुरा की पाइप लाइन ठीक करवाकर शाम तक घरों पर पेयजल आपूर्ति करवा देगा। आश्वासन के बाद महिलाओं ने जाम हटा दिया।

Lakhan Salvi
Author: Lakhan Salvi

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

क्या आप \"Daily Rajasthan \" की खबरों से संतुष्ट हैं?