Breaking News

Home » देश » सीएम अशोक गहलोत ने कहा- ‘बीजेपी धर्म की राजनीति करती है’

सीएम अशोक गहलोत ने कहा- ‘बीजेपी धर्म की राजनीति करती है’

जोधपुर – सरदारपुरा से टिकट मिलने के बाद जोधपुर दौरे पर आए अशोक गहलोत ने मंगलवार को माली समाज के छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह में शिरकत की। इस दौरान गहलोत ने राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति करती है लेकिन हम धर्म की राजनीति नहीं करते। हमने पुजारी को बहुत कुछ दिया, लंपी बीमारी आई तो गायों के लिए बहुत कुछ किया, गौशालाओं के लिए अनुदान दिया, विकास की राजनीति की है।

सीएम ने कहा कि हमने शिक्षा के क्षेत्र में बहुत काम किया। अंग्रेजी मीडियम स्कूल किए। 3600 नए स्कूल खोले। हमारी सरकार 500 बच्चों को विदेश भेज रही है। वहां से शिक्षा लेकर आकर वह देश की सेवा करेंगे। कोचिंग क्लासेस बहुत है लेकिन सरकार 30,000 बच्चों को कोचिंग दे रही है। 1 करोड़ 35 लाख फोन देने की योजना है। 40 लाख फोन दे दिए हैं। स्मार्टफोन जिनके घर में बच्चे पढ़ रहे होंगे, उन्हें स्मार्टफोन से काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि पहली बार मुख्यमंत्री बने तब 6 विश्वविद्यालय थे, आज 96 विश्वविद्यालय है।

अपने संबोधन से पहले सीएम गहलोत ने अपनी बड़ी बहन विमला देवी के घर जाकर उनसे मुलाकात की। मुख्यमंत्री हर चुनाव से पहले अपनी बहन का आशीर्वाद लेते हैं। आशीर्वाद के रूप में उनकी बड़ी बहन चुनावी चंदे के रूप में कुछ न कुछ राशि भी देती हैं।

dailyrajasthan
Author: dailyrajasthan

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

क्या आप \"Daily Rajasthan \" की खबरों से संतुष्ट हैं?