Breaking News

Home » प्रदेश » हैण्ड इन हैण्ड संस्थान ने आयोजित किया कार्यक्रम, ग्रामीण उद्यमी महिलाओं का किया सम्मान

हैण्ड इन हैण्ड संस्थान ने आयोजित किया कार्यक्रम, ग्रामीण उद्यमी महिलाओं का किया सम्मान

उदयपुर- मंगलवार को हैण्ड इन हैण्ड इंडिया संस्थान द्वारा महिला दिवस मनाया गया, इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डिप्टी चेतना भाटी ने महिलाओं को आत्म सुरक्षा करने, स्व रोजगार करने एवं साइबर ठगी से बचने सहित बालिकाओं की शिक्षा पर जोर देने को कहा।

संस्थान के मुख्य प्रबंधक राजीव पुरोहित ने बताया कि संस्थान के द्वारा राजस्थान में चलाए जा रहे स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ कार्यक्रम किया गया। जिसमें संस्थान की गतिविधियों की जानकारी देने के साथ नए प्रोजेक्ट की लांचिग भी की। नए प्रोजेक्ट के अंतर्गत आगामी 4 साल तक महिलाओं को लघु उद्यम से जोडने व उन्हें पूर्ण रूप डिजीटल यूजर बनाया जाएगा।

मधु सरीन, रचना करनपुरिया, आईआईएम की शानू लोढा, समाजसेविका राजकुमारी गांधी, 94.3 एफएम की आरजे माहिया ने महिलाओं को आत्मविश्वास बढ़ाने व सामाजिक, आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए प्रेरित किया। महिला समूहों को वित्तीय लेन-देन करने व डिजीटल जागरूकता की जानकारी दी। ग्रामीण उद्यमी महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए उनके नवाचारों के लिए अवॉर्ड भी दिए गए। भविष्य में ग्रामीण उद्यमी महिलाओं के लिए संस्थान की तरफ से कार्यशाला आयोजित करने की घोषणा की गई।
कार्यक्रम में ग्रामीण महिलाओं द्वारा बनाए गए हस्तनिर्मित जूट के बैग, कपडे के बैग व गोमय उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई, जिसे सभी ने सराहा। इस अवसर पर भाविनी शर्मा, शिवानी प्रकाश, रविन्द्र जोशी व संस्थान के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

dailyrajasthan
Author: dailyrajasthan

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

क्या आप \"Daily Rajasthan \" की खबरों से संतुष्ट हैं?