Breaking News

Home » Uncategorized » अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस देश-विदेश के 160 प्रतिभागी कलाकारों से सजी लेकसिटी की शाम

अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस देश-विदेश के 160 प्रतिभागी कलाकारों से सजी लेकसिटी की शाम

उदयपुर/ अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस पर एम स्क्वायर प्रोडक्शन एंड इवेंट्स, कत्थक आश्रम, केयर हेल्थ इंश्योरेंस, अर्बन स्क्वायर मॉल और एज्यु ग्रोथ के संयुक्त तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय लेवल के उदयपुर डांस फेस्टिवल का रंगारंग आगाज रविवार को अर्बन स्क्वायर मॉल में हुआ। देश – विदेश से फेस्टिवल में हिस्सा लेने आए करीब 160 कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से ऐसा समां बांधा कि दर्शक दीर्घा में बैठे शहरवासी भी उनके साथ खूब थिरके।

          दर्शक हुए मंत्रमुग्ध, खूब थिरके

कार्यक्रम में देश-विदेश के कलाकारों ने अलग-अलग डांस प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। यह कार्यक्रम अर्बन स्क्वायर मॉल में दोपहर 2 बजे से शुरू हुआ, जिसे देखने कई कलाप्रेमी और आम जनता जुटी। इस फेस्टिवल में कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से ऐसी समां बांधी कि दर्शक भी उनके साथ थिरकने लगे।

         अपनी प्रतिभा का मनवाया लोहा

कत्थक आश्रम की चंद्रकला चौधरी ने बताया कि डांस फेस्टिवल में उदयपुर सहित कोलकाता, दिल्ली, गुजरात, उड़ीसा , भूटान, मलेशिया बांग्लादेश के 160 प्रतिभागियों ने नृत्य की सभी विधाओं में प्रस्तुतियां देकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। फेस्टिवल में बॉलीवुड, पंजाबी, गुजराती, राजस्थानी सहित सांस्कृतिक नृत्य पर भी खूब प्रस्तुतियां हुई, जिसमें हर वर्ग के प्रतिभागियों ने अपनी कला की प्रस्तुति दी।

       विजेता प्रतिभागियों को मिले पुरस्कार

आयोजन सचिव प्रांजल शर्मा ने बताया कि फेस्टिवल दो पारियों में आयोजित हुआ, जिसमें पहली पारी में नृत्य प्रतियोगिताएं हुई और दूसरी पारी में शाम को डीजे पार्टी आयोजित की गई, जिसमें शहरवासियों ने खूब एंजॉय किया। साथ ही विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित भी किया गया।

    यूडीएफ का तीसरा सीजन लाएंगे

एम स्क्वायर प्रोडक्शन एंड इवेंट्स के मुकेश माधवानी ने उदयपुर डांस फेस्टिवल के सफल आयोजन को लेकर पूरी टीम और फेस्टिवल के प्रतिभागियों का आभार जताया। उन्होंने कहां कि उदयपुर डांस फेस्टिवल का दुसरा सीजन सफल रहा है। शहरवासियों ने इसे खूब सराहा है। हम आगामी समय में तीसरा सीजन भी लेकर आएंगे।

पांच से पचास साल तक के प्रतिभागियों ने दी प्रस्तुति

फेस्टिवल में बॉलीवुड, पंजाबी, गुजराती, राजस्थानी, भरतनाट्यम, फ्री स्टाइल, वेस्टर्न सहित कई सांस्कृतिक लोकनृत्य हुए। यहां 5 साल से लेकर 50 साल तक की कलाकारों ने प्रस्तुति दी। कहीं मां-बेटियों की जोड़ी आई तो कहीं सहेलियों की। कई ने सोलो परफॉर्मेंस भी दी। विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित भी किया गया। इसके बाद शाम को डीजे पार्टी आयोजित हुई, जिसमें शहरवासियों ने खूब एंजॉय किया।

            इनकी रही गरिमामय उपस्थिति

चन्द्रकला चौधरी ने बताया कि फेस्टीवल में प्रदीप्तो सेन (वाइस प्रेसीडेंट अर्बन स्क्वायर मॉल ) ताहिर हाफिजा  खान ( जनरल मैनेजर ऑपरेशंस अर्बन स्क्वायर मॉल ) , राहुल बड़ाला , राजीव सुराणा, नीरज सालवी, गौतम गाखेजा , हरेंद्र सिंह, प्रीति सोगानी, तारिका धाबाई , भानु प्रताप, गौरी कांत, कुलदीप सिंह, मयूर व्यास, सूर्य प्रकाश सुहालका , लवदीप, अक्षय सेठिया , सुमित कुमार बोराना , पीयूष पालीवाल, नीतीश वर्मा ,अभिषेक पालीवाल , एंकर प्रतीक्षा दवे , किंजल तिवारी , राजीव भावना , पीयूष वसीटा ,धृविल वाया उपस्थित रहे। कार्यक्रम हिमाद्री सिंह राजावत, मनोज सालवी और सेजल सुहालका ने जज की भूमिका का निर्वहन किया। रॉयल स्टूडियोज से प्रधुम्न सिंह राठौड़ ने फोटो ग्राफी की । कार्यक्रम संचालन नितिन दशोरा ने सम्भाला ।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]